saahityshyamसाहित्य श्याम

यह ब्लॉग खोजें

Powered By Blogger

गुरुवार, 14 जनवरी 2016

मेरे गीत अमर तुम करदो.... मेरे ..श्रृंगार व प्रेम गीतों की शीघ्र प्रकाश्य कृति ......"तुम तुम और तुम". के गीत--डा श्याम गुप्त ...

                                     कविता की भाव-गुणवत्ता के लिए समर्पित
     

Drshyam Gupta's photo.



                नूतन वर्ष में .मेरे ..श्रृंगार व प्रेम गीतों की 
कृति ......"तुम तुम और तुम". के गीतों को यहाँ पोस्ट किया जा रहा है -----
                                           --प्रस्तुत है गीत - ५...

..Drshyam Gupta's photo.


मेरे गीत अमर तुम करदो....

मेरे गीतों की तुम यदि बनो भूमिका,
काव्य मेरा अमर जग में होजायगा |
मेरे छंदों के भावों में बस कर रहो,
गीत मेरा अमर-प्रीति बन जायगा |



गीत गाकर जो माथे पे बिंदिया धरो ,
अक्षर-अक्षर कनक वर्ण होजायगा |
तुम रचो ओठ, गीतों को गाते हुए,
गीत जन-जन के तन-मन में बस जायगा |



रूप दर्पण में जब तुम संवारा करो,
गीत मेरे ही तुम गुनगुनाया करो |
गुनगुनाते हुए मांग अपनी भरो,
गीत का रंग सिंदूरी हो जायगा |



शब्दों -शब्दों में तुम ही समाया करो,
मैं रचूँ गीत, तुम गीत गाया करो |
गीत तुम अपने स्वर में सजाने लगो ,
गीत जीवन का संगीत बन जायगा ||



                             क्रमश --गीत-६....अगले अंक में....

कोई टिप्पणी नहीं: